Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil Corona positive, appeals to people who came in contact during Nagpur-Amravati tour to get covid test done
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Home Minister Dilip Walse Patil) कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। पाटिल ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने अपने नागपुर (Nagpur) और अमरावती (Amravati) दौरे के  संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाने की अपील की है। 

    पाटिल ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद मैंने COVID-19 का परीक्षण कराने का फैसला किया। मैंने सकारात्मक परीक्षण किया है। मेरी हालत स्थिर है और मैं अपने डॉक्टर की सलाह का पालन कर रहा हूं। मैं नागपुर और अमरावती दौरे और अन्य कार्यक्रमों के दौरान मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपना टेस्ट करवाएं।

    पाटिल दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता पिछले साल अक्टूबर में भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। 

    वैसे महाराष्ट्र में कोरोना की रफ़्तार अब धीमे होती जा रही है। महाराष्ट्र में सरकार ने कोरोना पाबंदियों में ढील दी हुई है /इसके तहत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बंद की गईं मार्किट और बिज़नेस एक बार फिर से खोल दी गई हैं। 

    मंगलवार को कोरोना के ग्राफ में उछाल दर्ज किया गया। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 1,201 नए मामले सामने आए थे, जबकि 32 मरीजों की मौत हो गई थी। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,05,051 और मृतकों की संख्या 1,40,060 हो गई थी।स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 1,370 लोगों ने कोरोना को मात दी थी।