Maharashtra

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में पिता, भाई और तीन अन्य पुरुष रिश्तेदारों द्वारा प्रेम प्रसंग में 22 वर्षीय मेडिकल छात्रा (Medical Student) की कथित तौर पर हत्या करने के बाद शव को जलाने का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    अधिकारी ने बताया कि मंबई से 600 किलोमीटर दूर लिम्बगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित पिम्परी महिपाल गांव में 22 जनवरी को घटना हुई और पुलिस ने शुक्रवार को पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों ने सुभांगी जोगदंड की गला दबाकर हत्या की और सबूत मिटाने के लिए उसके शव को जलाकर अवशेषों को नाले में बहा दिया।

    अधिकारी ने बताया कि पीड़िता होम्योपैथी मेडिसिन एवं सर्जरी विषय के स्नातक पाठ्यक्रम में तीसरे वर्ष की छात्रा थी और उसकी शादी तय कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि लड़की ने परिवार को बताया कि वह उस लडके से शादी नहीं करना चाहती क्योंकि वह गांव के ही एक अन्य युवक से प्रेम करती है।

    उन्होंने बताया कि शादी टूटने से पीड़िता का परिवार हाताश था। अधिकारी ने बताया कि युवती के पिता, भाई, चाचा और चचेरे भाई 22 जनवरी की रात को उसे खेत पर ले गए थे और उन्होंने कथित तौर पर युवती की हत्या करने के बाद सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों को भारतीय दंड विधान की धारा-302 (हत्या) सहित सुसंगत धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।(एजेंसी)