sand smuggling
File Photo

Loading

बीड (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के बीड जिले में कथित तौर पर अवैध रूप से रेत ले जा रहे एक ट्रक को जब जिलाधिकारी ने पीछा कर रोकने की कोशिश की तब उसके चालक ने उनकी कार में टक्कर मारने का प्रयास किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार तड़के बीड जिले के गेवराई तालुका में इस घटना में जिलाधिकारी दीपा मुधोल मुंडे की कार भी फंस गई, क्योंकि ट्रक चालक ने सड़क पर ही रेत गिरा दिया। हालांकि, जिलाधिकारी के अंगरक्षक ने ट्रक चालक को रोकने का प्रयास किया।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को ट्रक चालक को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने बताया, ” बृहस्पतिवार तड़के लगभग सवा तीन बजे जिलाधिकारी अपनी सरकारी वाहन से अपने अंगरक्षक के साथ औरंगाबाद से बीड आ रही थीं, तभी उन्होंने धुले-सोलापुर राजमार्ग पर गेवराई के माडलमोही गांव के पास बिना नंबर प्लेट के बालू से लदा एक ट्रक देखा।”

उन्होंने बताया, “जिलाधिकारी ने अपने कार चालक से ट्रक को रोकने की कोशिश करने को कहा। कार चालक ने रूकने का इशारा किया लेकिन ट्रक चालक ने अपना वाहन नहीं रोका। उसके बाद जिलाधिकारी ने अपने चालक से कार को ट्रक के आगे ले चलने को कहा ताकि ट्रक चालक अपना वाहन रोक दे, लेकिन जब कार चालक ने ऐसा किया तब ट्रक चालक ने अपने वाहन की गति बढ़ा दी और उसकी कार को टक्कर मारने की कोशिश की।”

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी की कार को ट्रक से टक्कर लगने से बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि उसके बाद जिलाधिकारी ने अपने चालक से ट्रक का पीछा करते रहने को कहा और करीब एक किलोमीटर बाद ट्रक चालक ने अचानक रेत बीच रास्ते पर उतार दिया जिससे जिलाधिकारी की कार फंस गयी। उन्होंने बताया कि तब जिलाधिकारी के अंगरक्षक अंबादास पावने ट्रक पर चढ़कर उसके चालक को रोकने की कोशिश की लेकिन उसने उसे धमकी और ट्रक करीब तीन किलोमीटर तक चलाया एवं फिर ट्रक वहीं छोड़कर भाग गया।

अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी ने बीड के पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की। स्थानीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने ट्रक चालक प्रकाश कोकरे को गिरफ्तार कर लिया और उसके वाहन को भी जब्त कर लिया।

जिलाधिकारी के अंगरक्षक द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास) और 353 (सरकारी कर्मचारी के काम में विघ्न उत्पन्न करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत गेवराई थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।