maharashtra-karnataka-border-dispute-satej-patil-sharp-attack-over-bjp-and-basawaraj-bommai-kolhapur

    Loading

    मुंबई: महाविकास अघाड़ी (MVA) के सांसद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basawaraj Bommai) ने कहा कि, अमित शाह से मिलने के बाद भी सीमा मुद्दे (Maharashtra Karnataka Border Dispute) पर कोई समझौता नहीं होगा। उनके इस बयान के बाद पूर्व गृह मंत्री विधायक सतेज पाटिल (Satej Patil) ने बोम्मई पर हमला बोला। अगर सीमा का सवाल न्यायिक मामला है तो बातचीत क्यों? यह सवाल पूछकर उन्होंने आरोप लगाया कि अब इस मुद्दे को लेकर राजनीति हो रही है।

    सतेज पाटिल (Satej Patil) ने कहा कि, राज्यपाल की बैठक में क्या हुआ यह पहले सामने आना चाहिए। जिस तरह से बोम्मई बात कर रहे हैं, उस तरफ तो भाजपा नेताओं ने अपनी बातें रखनी चाहिए। सतेज पाटिल ने मांग की कि भाजपा नेता 24 घंटे के भीतर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। कर्नाटक के अत्याचार के खिलाफ आज कोल्हापुर में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इस आंदोलन में सीमावर्ती इलाकों के नेता भी मौजूद हैं।

    यह सब करने के पीछे उनका एकमात्र उद्देश्य कर्नाटक विधानसभा चुनाव है। क्यों बात करके माहौल खराब कर रहे हो? सतेज पाटिल ने मांग की कि भाजपा के लोगों को अमित शाह से मिलना चाहिए और अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। सतेज पाटिल ने आरोप लगाया कि वह चुनाव को ध्यान में रखते हुए हमारे घावों पर नमक छिड़कने की कोशिश कर रहे हैं। 

    सतेज पाटिल (Satej Patil)  ने आगे कहा, ‘एक तरफ बोम्मई कह रहे हैं कि आइए समन्वय से समस्या का समाधान करें, ध्यान रखें कि कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो, शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ें, इसलिए हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन, महाराष्ट्र से शांति की उम्मीद करो और खुद उकसाने वाली बात करो बीजेपी की ऐसी दोहरी नीति बंद होनी चाहिए।’

    सतेज पाटिल (Satej Patil)  ने आगे कहा कि महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने जिस तरह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उस तरह से बीजेपी की तरफ से कोई मिलने जा रहा हैं या नहीं? यदि आप नहीं मिलते हैं, तो यह दिखाएगा कि आपका कर्नाटक के पक्ष में है। बोम्मई के बयानों पर केंद्रीय नेतृत्व को विचार करना चाहिए। मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने दौरा किया। यदि वे विषय से बचना चाहते, तो वे उपहार को अस्वीकार कर देते। इसलिए उनकी समन्वय भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता।