Wardha Lockdown

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार इस वायरस से पीड़ित मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर महाराष्ट्र में कोरोना के 26,538 नए मामले सामने आए हैं। सूबे में कोरोना तांडव के कारण लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown News)  की अटकलें लग रही हैं। लेकिन अब स्वास्थ विभाग ने साफ कर दिया है कि अभी लॉकडाउन पर कोई विचार नहीं किया गया है।

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना तांडव के बीच राज्य स्वास्थ विभाग ने कहा कि अभी लॉकडाउन पर कोई विचार नहीं किया गया है। मेडिकल ऑक्सीजन की मांग 800 मीट्रिक टन या उससे अधिक एक दिन में होने और अस्पतालों में 40 फीसदी से अधिक कोविड बेड फुल हो जाने पर महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन या लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों पर विचार करेगी।

    वहीं राज्य स्वास्थ विभाग का कहना है कि कोविड मामलों का यह मौजूदा उछाल फरवरी के मध्य में चरम पर हो सकता है। साथ ही मार्च के मध्य तक कम हो सकता है। महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना का सबसे अधिक प्रकोप जारी है। मुंबई में बुधवार को कोरोना के 15,166 नए केस सामने आए हैं। आर्थिक राजधानी में कोविड की चपेट में आने से अब तक 16 हजार 384 लोगों की मौत हुई है।