uddhav thackeray
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार इस वायरस से संक्रमित मामले भी सामने आ रहे हैं। सूबे में मंगलवार को कोरोना के 18,466 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 20 लोगों की मौत हुई है। राज्य में नए मामलों में इतनी तेजी होने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में राज्य में लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown Updates) की अटकलें तेज हो गई हैं। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना के 18,466 नए जो मामले सामने आए हैं उसमें से अकेले मुंबई से 10,860 केस हैं। मुंबई कोरोना का हॉट स्पॉट बनी हुई है। इससे पहले सोमवार को 12 हजार से अधिक कोविड के मामले रिपोर्ट हुए थे। राज्य में मंगलवार को ओमीक्रोन के भी 75 नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक मामले मुंबई से है। जबकि ठाणे-पुणे से 9, पनवेल में पांच, कोल्हापुर और नागपुर से तीन-तीन मामले सामने आए हैं। 

    उल्लेखनीय है कि कोरोना को लेकर सबसे अधिक टेंशन मुंबई में हैं। यहां सोमवार को कोरोना के आठ हजार से अधिक मामल सामने आए थे। जबकि यही संख्या मंगलवार को 12,160 पहुंच गयी। वैसे जिस तरह से कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उसके कारण मुंबई में लॉकडाउन लग सकता है। मंगलवार को भी मुंबई की मेयर ने इसके संकेत दिए थे। किशोरी पेडणेकर ने कहा था कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक शहर में अगर रोजाना 20 हजार से अधिक मामले आते हैं तो लॉकडाउन लग सकता है।