bjp
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारतीय जनता पार्टी नेता माधव भंडारी (BJP Madhav Bhandari) ने बुधवार को महाराष्ट्र में शिवसेना नीत महा विकास आघाडी सरकार से सवाल किया कि क्या वह अवैध लाउडस्पीकरों के संबंध में बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) के फैसले को लागू करेगी या नहीं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने इस महीने की शुरुआत में मांग की थी कि राज्य में मस्जिदों से लाउडस्पीकर तीन मई तक हटा दिए जाएं और ऐसा नहीं किए जाने पर ऐसे धार्मिक स्थानों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। 

    भाजपा की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष भंडारी ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “बंबई उच्च न्यायालय ने अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में स्पष्ट आदेश दिए हैं। हालांकि, लाउडस्पीकरों के संबंध में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल की हालिया टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि वे ऐसे अवैध लाउडस्पीकरों पर कोई कार्रवाई करने के पक्ष में नहीं हैं। यह संवैधानिक प्राधिकार का अपमान है।”

    उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार को अवैध रूप से बनाए गए धार्मिक स्थलों की संख्या बतानी चाहिए। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वलसे पाटिल को इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।”

    भाजपा नेता ने कहा, “अदालत का आदेश अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में है। लेकिन गृह मंत्री का कहना है कि जिन लोगों ने लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं ली है, उन्हें आवेदन करना चाहिए। इसका अर्थ है कि वह उन लोगों से अनुमति लेने के लिए कह रहे हैं जिन्होंने इसकी इजाजत नहीं ली है।”