रामदास अठावले (Photo Credits-ANI Twitter)
रामदास अठावले (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) के मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर (Maharashtra Loudspeaker Row) को 3 मई तक हटाने के अल्टीमेटम के बाद से ही सियासी संग्राम शुरू है। शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसी कड़ी में अब आरपीआई नेता रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने राज ठाकरे पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो RPI विरोध करेगी।

    ज्ञात हो कि रामदास अठावले ने कहा कि नवरात्र और अन्य उत्सवों पर लाउडस्पीकर चलते हैं। मस्जिद के लाउडस्पीकर निकालने की राज ठाकरे की भूमिका का हम विरोध करते हैं। राज ठाकरे को अगर मंदिर पर भी लाउडस्पीकर लगाने हैं तो वो लगा सकते हैं। अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी विरोध करेगी।

    आरपीआई चीफ ने कहा कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर की राजनीति नहीं होनी चाहिए। कई सालों से मस्जिद में लाउडस्पीकर लगे हैं। लाउडस्पीकर को लेकर क्या करना है उस पर मुस्लिम समाज विचार कर सकता है लेकिन मुझे लगता है कि एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म का आदर करना चाहिए।

    गौर हो कि इससे पहले सोमवार को महाराष्ट्र के गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर नए नियम लागू किए हैं। जिसके अनुसार धार्मिक स्‍थलों पर लाउडस्‍पीकर बजाने से पहले गृह विभाग से इजाजत लेनी पड़ेगी।