महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) के लाउडस्पीकर (Maharashtra Loudspeaker Row) को लेकर दिए गए धमकी के बाद सरकार अब एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार सूबे में सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने से पहले अब सरकार की परमिशन लेने की आवश्यकता पड़ेगी। इसी के साथ राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी साफ कर दिया है कि लाउडस्पीकर को लेकर जल्द गाइडलाइन तय करेंगे।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि लाउडस्पीकर को लेकर राज्य की पुलिस और मुंबई के कमिश्नर बैठकर निर्णय लेंगे और गाउडलाइन तय करेंगे। पुलिस (धार्मिक तनाव) ऐसी परिस्थिति को संभालने के लिए तैनात है। किसी भी तरह का तनाव न पैदा हो इसपर हम ध्यान रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर है। राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    गृहमंत्री ने कहा कि लाउडस्पीकर मुद्दे पर राज्य के डीजीपी सभी पुलिस आयुक्तों से मिलकर चर्चा करेंगे और एक गाइडलाइन तैयार कर सभी को दी जाएगी। इन सब के बीच नाशिक पुलिस कमिश्नर ने एक आदेश देते हुए कहा है कि 3 मई तक सभी धार्मिक जगहों पर लाउडस्पीकर लगाने से पहले इजाजत लेनी पड़ेगी। 

    दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल आज राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।