Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: मनसे चीफ राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) के ऐलान के बाद राज्य के कई हिस्सों में कार्यकर्ता सक्रिय हैं। इसी के साथ ही मुंबई (Mumbai) के चारकोप इलाके (Charkop में एक मस्जिद के पास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई गई है। दूसरी तरफ इस मामले में अब शिवसेना आक्रामक है। शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने राज के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई भी गैरकानूनी लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है और माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है।

    ज्ञात हो कि लाउडस्पीकर को लेकर राज ठाकरे के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में शांति है, महाराष्ट्र में कोई भी गैरकानूनी लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है। आप माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे देश में लाउडस्पीकर का क़ानून बना है, उसका महाराष्ट्र में पालन हो रहा है।

    संजय राउत का बयान-

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने उनके खिलाफ नोटिस जारी होने के बावजूद मंगलवार को एक लेटर में लोगों से आग्रह किया था कि वे बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर अजान सुनें, वहां वे लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजायें। इसी बीच सोलापुर में मनसे कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश की है। इस दौरान पुलिस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस की खबर सामने आई है। 

    गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर संबंधी दिशानिर्देशों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है और कोई भी उनकी पार्टी को हिंदुत्व ना सिखाए। राउत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए गाइडलाइन्स का पालन महाराष्ट्र कर रहा है। अगर कोई कानून का उल्लंघन करता है, तो सरकार उससे निपटने में सक्षम है।

    राज ने शेयर किया बाला साहब ठाकरे का वीडियो। 

    राज्य में सियासी हलचल के बीच अभी कुछ देर पहले ही मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना को आड़े हाथ लेते हुए दिवंगत बाला साहब ठाकरे का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे यह कहते हुए दिख रहे हैं कि जिस दिन शिवसेना सत्ता में आएगी, सड़कों पर नमाज अदा करना बंद कर दिया जाएगा। साथ ही मस्जिद से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएंगे।