Maharashtra : Many people cheated in the name of getting them a job in BCCI, Navi Mumbai police registered a case and started investigation

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police) ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) में नौकरी (Job Fraud) दिलाने के नाम पर 10 लोगों से 5.50 लाख रुपये की ठगी (Cheating) करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुंबई (Mumbai) का रहने वाला आरोपी मनीष पेंटर फरार है और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।

    पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुरेश मेंगडे ने कहा कि एक पीड़ित की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता धारा 406 और 420 के तहत नवी मुंबई के रबाले थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, “2017 से 2021 के बीच, आरोपी ने हर पीड़ित से 50,000 रुपये लिए और उन्हें बीसीसीआई के ग्राउंड स्टाफ और रखरखाव विभाग में नौकरी दिलाने का वादा किया। लेकिन वह उन्हें वादे के मुताबिक नौकरी नहीं दिला सका। हालांकि उन्होंने उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दिए थे। जब पीड़ितों को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने उससे पैसे वापस मांगे, मगर उसने राशि वापस करने से इनकार कर दिया।”

    अधिकारी ने कहा कि पीड़ितों को एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है जिसके बाद एक पीड़ित ने 14 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि मामला अपराध शाखा को स्थानांतरित किया गया है।