Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

महाराष्ट्र: हाल ही में पालघर से लापता एमबीबीएस (MBBS) की छात्रा सदिच्छा साने का हत्या का मामला सामने आया था।  ऐसे में अब इस दिल दहला दहला देने वाले मामले में पुलिस द्वारा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद कुछ नई बातें सामने आई हैं। बता दें कि सदिच्छा साने को आखिरी बार मिथ्थू सिंह के साथ बांद्रा में बैंडस्टैंड पर देखा गया था, इससे जुड़ी और जांच की गई थी।मिथ्थू ने सदिच्छा से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की थी।

ऐसे में अब इस मामले में पुलिस का कहना है कि मिथ्थू ने उसकी हत्या इसलिए की क्योंकि उसने सदिच्छा ने सेक्स करने से इनकार कर दिया था। ऐसे में अब इस खौफनाक हत्याकांड के मामले को सुलझाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है, आइए जानते है… 

आख़िर मामला क्या है?

गौरतलब हो कि सदिच्छा साने 29 नवंबर 2021 से लापता हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सदिच्छा साने उस दिन सुबह 9.58 बजे विरार रेलवे स्टेशन से लोकल में सवार हुईं और अंधेरी उतर गईं, क्योंकि उन्हें दोपहर 2 बजे जेजे अस्पताल में प्रीलिम्स के लिए उपस्थित होना था। इसके बाद वहां से वह दूसरी ट्रेन में सवार हुई और बांद्रा में उतरी जहां से उसने बैंडस्टैंड के लिए एक रिक्शा लिया। माना जाता है कि लापता होने से पहले उसने पूरा दिन उसी इलाके में बिताया था।

100 लोगों के बयान दर्ज

दरअसल इस केस को लेकर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए करीब 100 लोगों के बयान दर्ज किए थे। इसमें मिथ्थू  सिंह की चाइनीज दुकान में काम करने वाले दो कर्मचारी भी शामिल हैं। उनमें से एक ने पुलिस को बताया कि मैंने जब्बार अंसारी को मिठू से चार बार फोन पर बात करते हुए सुना। तब जब्बार मिथ्थू  से पूछ रहा था, ‘क्या तुमने उसके साथ सेक्स किया?’, ‘क्या तुम्हें चादर मिली?’। एक अन्य कर्मचारी ने भी कहा था कि मिट्ठू सदिच्छा के बारे में बुरा बोल रहा था।

मिथ्थू ने खुद किया स्वीकार, सेक्स… 

नार्को टेस्ट के दौरान सिंह ने स्वीकार किया कि वह मृतका सदिच्छा  के साथ संबंध बनाना चाहता था। हालांकि, उसने मना कर दिया। एक अन्य महत्वपूर्ण सुराग सिंह का दावा है कि वह 29 नवंबर 2021 को सुबह 3.45 बजे तक साने के साथ था। पुलिस के पास 2.35 बजे दोनों के सेल्फी लेने के फोटोग्राफिक सबूत थे। नार्को टेस्ट में आरोपी से नौ सवाल पूछे गए।

ऐसे हुआ खुलासा… 

दूसरा सुराग आरोपियों की हरकतों से जुड़ा था। नार्को टेस्ट से पहले सबूत के तौर पर सिर्फ एक सेल्फी ही थी कि आरोपी रात 2.35 बजे तक पीड़िता के साथ मौजूद था. हालांकि, आरोपी ने स्वीकार किया कि वह तड़के 3.45 बजे तक उसके साथ था। आगे की जांच से एक गवाह का पता चला। जिसने पीड़िता को देर रात बांद्रा बैंड स्टैंड पर देखा था और सीसीटीवी फुटेज में सिंह को समुद्र की ओर भागते हुए दिखाया गया है। इन निष्कर्षों के आधार पर, अधिकारियों का मानना है कि सिंह ने बेहोश होने के बाद साने के शरीर को समुद्र में फेंक दिया था। एक अधिकारी ने कहा, “वह सुबह 4.30 बजे तक जाग रहा था। डिजिटल सबूत हैं कि उसने मृतका को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और उसके नंबर पर 11 बार डायल किया।”