maharashtra ncp-opposes-banner-of-pm-narendra-modi-with-larger-photo-than-vitthal-in-pune

    मुंबई: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 14 जून को महाराष्ट्र (Maharashtra) के दौरे पर होंगे। कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सबसे पहले पुणे जाएंगे। जहां पीएम देहू, पुणे में जगद्गुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस उपलक्ष्य में अब शहर में पीएम मोदी के पोस्टर लगाए गए हैं। हालांकि मोशी में लगे पोस्टर पर एनसीपी युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविकांत वरपे ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि, पोस्टर में नरेंद्र मोदी की तस्वीर विट्ठल से बड़ी है, इसलिए यह वारकरी संप्रदाय का अपमान है। रविकांत वरपे ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देहू पहुंचेंगे। इसलिए बीजेपी ने पिंपरी-चिंचवड़ में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पोस्टर लगाए हैं। हालांकि, इस पोस्टर पर मोदी की तस्वीर विट्ठल से बड़ी होने के कारण, इसका विरोध किया जा रहा है। 

    एनसीपी यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रविकांत वरपे ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “यह वारकरी संप्रदाय का अपमान है। बीजेपी ने जानबूझकर मोदी की तस्वीर विट्ठल से बड़ी दिखाई है, लेकिन विट्ठल से बड़ा कोई नहीं है।”

    इसके साथ ही वरपे ने कहा, “विट्ठल से बड़ा कोई नहीं है। पिंपरी चिंचवड़ शहर बीजेपी ने मोदी को विट्ठल से बड़ा दिखाने का पाप किया है। वारकरी संप्रदाय का अपमान कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। बीजेपी को वारकरी संप्रदाय से माफी मांगनी चाहिए।”

    पीएम मोदी के हाथों जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज की मूर्ति शिला मंदिर का उद्घाटन समारोह होगा। प्रधानमंत्री का स्वागत तुकाराम पगड़ी और अभंग द्वारा लिखित अभंग से किया जाएगा। देहु संस्थान के ट्रस्टियों के अनुरोध पर पुणे के जाने-माने मुरूडकर झेंडेवाले ने तुकाराम डिजाइनर पगड़ी बनाई है।