South Africa Corona Updates : South African regulator approves Pfizer booster dose amid rising Omicron cases in the country
File Photo/Representational

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron Updates) के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। सूबे में एक दिन में 31 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना की तरह ओमीक्रोन का भी तांडव यहां देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर आने वाले समय में हालात नहीं सुधरते हैं तो सरकार हो सकता है लॉकडाउन पर विचार करे। राज्य में नए मामले सामने आने के बाद कुल ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 141 पहुंच गई है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में रविवार को ओमीक्रोन के कुल 31 मामले सामने आए हैं। जिसमें से मुंबई से 27, ठाणे से दो, पुणे-अकोला से एक-एक मामले दर्ज हुए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 141 हो गई है। जबकि मुंबई में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 922 मामले सामने आए हैं। साथ ही दो लोगों की जान गई है।  

    वहीं इससे पहले राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने एक बयान में कहा था कि फिर से लॉकडाउन तभी लगेगा जब सूबे के अस्पतालों में ऑक्सीजन की दैनिक मांग 800 मीट्रिक टन से पार चली जायेगी। कोरोना के मामलों को देखते हुए बीएमसी ने नए साल की पार्टियों पर रोक लगा दी है। साथ ही खुली और बंद जगहों पर लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध है।

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1,648 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 17 मरीजों की मौत हुई है। सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,57,888 पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या एक लाख 41 हजार 433 पहुंच गई है।