ओमीक्रोन ने बढ़ाई उद्धव सरकार की टेंशन, देश के 73 केसेस में 32 महाराष्ट्र से आए सामने; मुंबई में धारा 144 लागू

    मुंबई: देश में ओमीक्रोन का खतरा बढ़ गया है। कोरोना के नए वेरिएंट ने अब अपना तांडव मचाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र (Maharashtra Omicron Updates) में शुरू से कोरोना ने कहर बरपाया है। अब नया वेरिएंट ओमीक्रोन भी बड़ी ही तेजी से यहां फैसल रहा है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि देश में जो 73 मामले सामने आए हैं। उसमें से 32 मामले महाराष्ट्र से हैं। इन मामलों के बाद उद्धव सरकार की टेंशन बढ़ गई है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 32 मामले सामने आने के बाद जनवरी में नए वेरिएंट की लहर आने की आशंका जताई जा रही है। आलम यह है कि सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है इसलिए 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू की गई है। इससे पहले महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 925 मामले दर्ज हुए है। साथ ही 10 संक्रमितों की मौत हुई है। मुंबई में नए साल और क्रिसमस को देखते हुए 16 से 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू है। साथ ही कई पाबंदियां भी लगाई गयी हैं।  

    वहीं राज्य स्वास्थ विभाग ने भी अलर्ट किया है। ऐसी चिंता जताई जा रही है कि ओमीक्रोन के मामले जनवरी और फरवरी में तेजी से रफ्तार पकड़ सकते हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के चार मामले सामने आए थे। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 32 पहुंच गई है। जो चार मामले सामने आए हैं उसमें एक उस्मानाबाद से दो और एक-एक मामले मुंबई-बुलढाना से है।