Sharad-Pawar-Ajit-Pawar
शरद पवार और अजित पवार (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. एक बार फिर महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में एक बार फिर से भयंकर उबाल आ गया है। वहीं अब उद्धव गुट के नेता के दावे के बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि NCP नेता अजित पवार (Ajit Pawar) बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। इन सबके बीच आ रही खबर के अनुसार उन्होंने विधायकों की एक बैठक बुलाई है।

पता हो NCP सुप्रीमो शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले की पुणे में एक रैली आयोजित थी। इसमें भी अजित पवार शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में उनके BJP में जाने की अटकलों को बल मिल गया। हालांकि उन्होंने ये साफ कर दिया है कि वह रैली में शामिल क्यों नहीं हुए। उधर सुप्रिया सुले ने भी कहा है कि अजित नाराज नहीं हैं।

सुप्रिया सुले ने कही बड़ी बात 

इसके साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने बड़ा बयान दिया कि, अगले 15 दिन मे दो राजनीतिक विस्फोट होने वाले हैं। एक विस्फोट दिल्ली में तो दूसरा महाराष्ट्र में होने वाला है।  वहीं अजित पवार बीजेपी के साथ हाथ मिलाएंगे या नहीं? इस सवाल का जवाब देते हुए सुले (Supriya Sule) ने कहा, “यह बात तो आप दादा से पूछो, मेरे पास गॉसिप के लिए समय नहीं है, जनप्रतिनिधि के रूप में मेरे पास बहुत काम है, इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन मेहनत करने वाला नेता हो तो अजीत दादा को हर कोई चाहेगा, इसलिए इस तरह के बयान दिए जाते हैं।”

कौन-कौन अजीत के साथ 

जानकारी के अनुसार जिन नेताओं से अजीत पवार को समर्थन हैं उनमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे प्रमुख चेहरे भी शामिल हैं। हालांकि प्रदेश NCPअध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेंद्र अवध बीजेपी से हाथ मिलाने के पक्ष में नहीं हैं। अजीत के समूह ने शरद पवार से मुलाकात की और उन्हें सूचित किया कि विधायक BJP के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं। हालांकि शरद पवार ने BJP-शिंदे के साथ गठबंधन करने से साफ़ इनकार कर दिया।

अजित का स्पष्ट रुख

इधर अजीत पवार ने एक ट्वीट में कहा कि, “मैं खारघर (नवी मुंबई) में आयोजित ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार समारोह में लू लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और बीमार लोगों से मुलाकात करने के लिए सोमवार की सुबह तक MGM अस्पताल में मौजूद था। मेरा 17 अप्रैल का कोई भी निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। मैं मुंबई में हूं। उन्होंने स्पष्ट किया कि 18 अप्रैल (आज) वह विधान भवन स्थित अपने कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। साथ ही कार्यालय का नियमित कार्य चालू रहेगा।” 

इसके साथ ही अजित पवार ने यह भी कहा कि यह खबर कि मैंने मंगलवार को विधायकों की बैठक बुलाई है, ये खबर मीडिया में प्रकाशित की जा रही है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है। मैंने विधायकों या पदाधिकारियों की कोई भी बड़ी बैठक नहीं बुलाई है।”