देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)
देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis) ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर शिवसैनिकों द्वारा कथित “हमले” को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शहर की पुलिस महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के “नौकरों” की तरह काम कर रही है। 

    फडणवीस ने इस संबंध में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को एक पत्र लिखा है। 24 अप्रैल को भेजे पत्र में उन्होंने भल्ला से राज्य में “बिगड़ती कानून व्यवस्था” और विपक्षी नेताओं के मूल अधिकारों के “हनन” का संज्ञान लेने का आग्रह किया है और इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

    विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि सोमैया ने खार पुलिस को सूचित किया था कि वह शनिवार रात निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने आ रहे हैं। फडणवीस के मुताबिक, राणा दंपति से मिलने के बाद सोमैया ने पुलिस को बताया कि उन पर हमला किया जा सकता है। 

    उन्होंने उपनगरीय मुंबई के खार पुलिस थाने (जहां दंपति को गिरफ्तारी के बाद ले जाया गया था) के बाहर जमा भीड़ को तितर-बितर किए जाने की मांग की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को आसन्न खतरे के बारे में सूचित करने के बावजूद भीड़ को तितर-बितर नहीं किया गया और सोमैया पर “हमला” हुआ।