संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)
संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि विधान परिषद के सदस्य के तौर पर 12 नामों को मंजूरी देने के महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल के अनुरोध को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल और राज्यपाल बी एस कोश्यारी के बीच चर्चा अच्छी रही। साथ ही उन्होंने कहा कि कोश्यारी को अपने कार्यों के जरिए ‘‘सकारात्मक” इरादे दिखाने चाहिए।

    ठाकरे और वरिष्ठ मंत्रियों ने बुधवार को यहां राज भवन में कोश्यारी से मुलाकात की और उनसे राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद के सदस्यों के तौर पर नामांकित किए जाने के लिए पिछले साल राज्य मंत्रिमंडल द्वारा भेजे 12 नामों को बिना किसी देरी के मंजूरी देने का अनुरोध किया। राउत ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि राज्यपाल विधान परिषद में नामांकन के लिए 12 नामों को जल्द ही मंजूरी देंगे जिनकी सिफारिश मंत्रिमंडल ने की है। उन्होंने कहा कि वह इसे लेकर सकारात्मक हैं। उन्हें अपने कामों से यह दिखाना चाहिए।” 

    शिवसेना नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री अजित पवार और राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थारोट बुधवार को ‘‘सकारात्मक ऊर्जा” के साथ राज भवन से लौटे। राउत ने कहा, ‘‘मैंने बैठक के दृश्य देखे। हर कोई खुश था। महाराष्ट्र में राज भवन और सरकार के बीच सत्ता संघर्ष की परंपरा नहीं रही है। दोनों के बीच संबंध हमेशा मैत्रीपूर्ण रहे हैं।”  

    उन्होंने बताया कि जिन 12 लोगों के नाम भेजे गए हैं वे राज्य के सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। राज्यसभा सदस्य ने पूछा, ‘‘आप उन्हें उनके अधिकारों से कैसे वंचित कर सकते हैं? क्या आप पर दबाव है?” भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के शिवसेना को ‘‘पीठ में छुरा घोंपने वाला” बताने के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि उनके पार्टी ने कभी किसी की पीठ पर छुरा नहीं घोंपा। (एजेंसी)