केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Photo Credits-ANI Twitter)
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    औरंगाबाद: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Union minister Raosaheb Danve) ने सोमवार को कहा कि केंद्र (Modi Govt) ने ईंधन पर कर दो बार कम किया है, और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) को भी ऐसा करके आम जनता को राहत देनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती करने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यों से भी कर में कटौती करने की अपील की थी। इसके बाद महाराष्ट्र, राजस्थान और केरल जैसे राज्यों ने वैट घटाया है। 

    केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में रिकॉर्ड आठ रुपये प्रति लीटर और डीजल पर छह रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। दानवे ने कहा कि, ‘‘केंद्र सरकार ने दो बार ईंधन की कीमतों में कमी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से भी ऐसा करने की अपील की… लेकिन, महाराष्ट्र सरकार ने ऐसा नहीं किया।” 

    उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुकाबले पड़ोसी राज्य कर्नाटक, गोवा और गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमत काफी कम है। महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को प्रति लीटर पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में 2.08 रुपये और डीजल पर 1.44 रुपये की कटौती की थी। भाजपा ने इस कटौती को अपर्याप्त बताया। (एजेंसी)