Raj Thackeray
राज ठाकरे (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) द्वारा बीते बुधवार को दिए शिवाजी पार्क में आयोजित पड़वा मेले में जोरदार भाषण का असर देखने को मिला। वहीं आज सुबह ही महाराष्ट्र शासन ने राज ठाकरे के भाषण के बाद अब माहिम दरगाह क्षेत्र में चल रहे इस अवैध निर्माण को आखिरकार गिरा दिया गया । दरसल राज ठाकरे के आरोपों के स्थानीय कलेक्टर ने इस अनाधिकृत निर्माण को गिराने का आदेश दे दिया था। जिलाधिकारी के आदेशानुसार इस निर्माण को आज यानी गुरूवार को जमींदोज कर दिया गया है।

वहीं राज ठाकरे के इस बयान को लेकर अब राजनीतिक हलकों में भी उनका लोहा माना जा रहा है। वहीं शिंदे सरकार में मंत्री दीपक केसरकर ने आज कहा कि, अब एक सरकार है जो बालासाहेब ठाकरे के रास्ते पर ही चलती है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उसी मुद्दे को उठाया जो पहले बालासाहेब ठाकरे ने उठाया था। अब कोस्टल रेगुलेशन जोन (CRZ) के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और अगर समुद्र में किसी तरह का निर्माण करना है तो ऐसे ही CRZ के तहत अनुमति लेनी होगी।

गौरतलब है कि, केसरकर के इस तंज को उद्धव गुट पर तंज माना जा रहा है। गौरतलब है कि, बुधवार को दादर स्थित शिवाजी पार्क में गुढीपाडवा पर आयोजित मनसे की सभा को संबोधित कर रहे थे। यहां मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा था कि पिछले साल हमने मस्जिदों से भोंगा उतारने का मुद्दा उठाया था। तब तत्कालीन उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र सैनिकों पर 17 हजार से अधिक मुकदमे दर्ज किये थे। 

इसके साथ ही राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भोंगा आंदोलन से संबंधित सभी मुकदमे वापस लेने की मांग की था। राज ठाकरे ने कहा था कि, “CM एकनाथ शिंदे, अब लाउडस्पीकर पर कार्रवाई करें। आपको निर्णय लेना चाहिए। मैं आपसे इस पर फिर मिलूंगा। आपको इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए।”