ANI Photo
ANI Photo

Loading

मुंबई. शिवसेना प्रवक्ता शीतल म्हात्रे (Sheetal Mhatre) के वायरल वीडियो मामले में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया है। एक आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में छह टीमें साइबर पुलिस की मदद से मामले की जांच करेंगी। यह जानकारी राज्य के मंत्री शंभूराज देसाई (Shambhuraj Desai) ने सोमवार को दी।

शंभुराज देसाई ने विधानसभा को सूचित करते हुए कहा, “महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना की एक महिला प्रवक्ता के मॉर्फ्ड (छेड़छाड़) वीडियो की जांच के लिए एक SIT का गठन किया है। मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि एक आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में छह टीमें साइबर पुलिस की मदद से मामले की जांच करेंगी। अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और चार में से एक आरोपी उद्धव ठाकरे गुट की सोशल मीडिया टीम से जुड़ा है।”

मंत्री ने कहा कि पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक विनायक दावरे (26) भी शामिल है, जो उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) का सोशल मीडिया प्रदेश समन्वयक है। उन्होंने कहा कि दावरे ने “छेड़छाड़” किया गया वीडियो फेसबुक पर साझा किया था जबकि अन्य तीन ने इसके प्रसार में मदद की थी।

एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने सोमवार को शिवसेना (यूबीटी) के नेता साईनाथ दुर्गे को छेड़छाड़ किए गए वीडियो मामले में हिरासत में लिया। दुर्गे, आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में शिवसेना की महिला नेता को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ रैली के दौरान शिवसेना विधायक प्रकाश सुर्वे के गाल पर चूमता दिखाया गया है।