Wardha Lockdown

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra) की रफ्तार धीमी भले ही पड़ गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। इन सब के बीच महाराष्ट्र सरकार (Uddhav Govt) ने एक बड़ा फैसला लिया है। बताना चाहते हैं कि कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन (Lockdown) नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे। राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Home Minister Dilip Walse Patil) ने इसका ऐलान किया है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि गृह विभाग ने यह निर्णय लिया है कि कोविड काल में लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामलों में दर्ज किए गए सभी केस को वापस लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब इसे इसी सप्ताह कैबिनेट में पेश किया जाएगा और जैसे ही मंजूरी मिल जाएगी वैसे ही दर्ज मामले वापस लेने शुरू कर दिए जाएंगे। 

    गौर हो कि कोरोना कहर के चलते इसे रोकने के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया था। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सरकार की तरफ से कई बंदिशे लगाई गई थी और इन्हें तोड़ने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। ऐसे में उद्धव सरकार के इस फैसले से उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जिनके खिलाफ कोरोना नियमों को तोड़ने का मामला दर्ज हुआ था।