maharashtra
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ देश (India) में कोरोना (Corona) कि रफ़्तार तेजी से बढ़ रही है। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी इसकी रफ़्तार कम होती नहीं दिख रही है। बीते रविवार को राज्य में कोरोना के 24 घंटे में कोरोना के 22,444 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अब नए मरीजों के मिलने के बाद राज्य में अब कोरोना के 2 लाख 27 हजार 711 एक्टिव केस हैं। 

    इसी प्रकार राज्य में रविवार को ओमिक्रॉन के 5 नए मरीज सामने आए हैं। इस तरह अब तक ओमिक्रॉन के कुल 3130 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 1674 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भी भेज दिया गया है। 

    इसी प्रकार राजधानी मुंबई (Mumbai) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। वहीं रिकवरी रेट में भी इजाफा हो रहा है। रविवार को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,160 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 10 मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 10,797 हो गई है।

    इसी तरह अगर हम देश के मामलों को देखें तो 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2।34 लाख नए मामले आये हैं। वहीं अब पॉजिटिविटी रेट हुई 14.50% हो गयी है।