Uddhav Thackeray, Chandrashekhar Bawankule, MVA, Maharashtra Politics,
चंद्रशेखर बावनकुले- उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में सियासी माहौल गरमाया रहता है। ऐसे में अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर हमला किया है। पूरा देश जानता है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा में स्वतंत्रता सेनानी सावरकर का अपमान किया गया। नाना पटोले ने भी स्वतंत्रता सेनानी सावरकर का अपमान किया था। ऐसे में अब अगर उद्धव ठाकरे में हिम्मत है तो उन्हें तुरंत कांग्रेस पार्टी से अपनी विदाई की घोषणा करनी चाहिए। अगर कोई हिम्मत है तो कांग्रेस से समर्थन वापसी की घोषणा करें,सिर्फ बड़ी बड़ी बातें न करें,’ आइए जानते है पूरी खबर.. 

बावनकुले की उद्धव ठाकरे को चुनौती 

आपको बता दें कि मालेगांव में हुई एक सभा में उद्धव ठाकरे ने सावरकर के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी की भी आलोचना की। इसी समय उद्धव ठाकरे ने बावनकुले की खानदान भी निकाली। ऐसे में अब बावनकुले ने आज इस पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने क़हां कि उद्धव ठाकरे से मेरा एक सवाल है, जब वे मुख्यमंत्री थे, तब कांग्रेस पार्टी ने 50 बार स्वतंत्रता सेनानी सावरकर का अपमान और आलोचना की थी। लेकिन उद्धव ठाकरे ने तब मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ा… उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री पद का आनंद उठाया,’ इस तरह बावनकुले ने आलोचना की।

उद्धव ने ठाकरे परिवार को डुबाया 

बावनकुले ने उद्धव ठाकरे को यह भी चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो कांग्रेस का समर्थन छोड़ने की घोषणा करें, कल ही घोषणा करें, सिर्फ बड़ी बड़ी बातें नहीं करें।  उद्धव ठाकरे ने कभी लोकसभा, विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। आखिरी दर से विधान परिषद गए उद्धव ठाकरे चुनाव की बात क्यों कर रहे हैं। जिन्हें चुनाव लड़ने की आदत नहीं है। उन्हें चुनाव के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। बावनकुले ने यह भी विश्वास जताया कि जब भी चुनाव होंगे हम विधानसभा की 200 सीटें जीतेंगे।

खानदान खो दिया

‘उद्धव ठाकरे हमेशा मेरे खानदान का जिक्र करते हैं। हमारा बावनकुले गोत्र हिन्दू है। आपने अपना खानदान खो दिया है। बालासाहेब ठाकरे ने हिंदुत्व के वंश को जन्म दिया। आपने इसे डूबो दिया है। बावनकुले ने यह भी आलोचना की कि उद्धव ठाकरे आप ठाकरे परिवार का नाम डूबा रहे हैं।

‘कांग्रेस पार्टी छोड़ो’

‘एक बार तो भी ठाकरे पना दिखाओ। कांग्रेस पार्टी छोड़ो। वे रोज सावरकर का अपमान करते हैं। एक बार ठाकरेपना को दिखाओ और निकल जाओ। बावनकुले ने यह भी कहा कि केवल बैठक से ही निंदा न करें। नौटंकी करते उद्धव ठाकरे और संजय राउत। एक बार आप तय कर लें और फैसला कर लें। आप मुख्यमंत्री का पद बरकरार रखने के लिए कांग्रेस पार्टी में गए थे।

राउत को बताया फुसकी फटाका 

अगर आप कांग्रेस पार्टी छोड़ते हैं तो पूरा महाराष्ट्र आपको बधाई देगा। बावनकुले ने यह भी कहा कि मैं उद्धव ठाकरे को भी बधाई दूंगा। हम संजय राउत को गंभीरता से नहीं लेते हैं। इसलिए मैं उनके बारे में बात नहीं करूंगा। संजय राउत फुसकी पटाखे हैं।