Maharashtra Unlock Updates : relaxations for Mumbai, Thane, decision on opening local trains to be also taken
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार जल्द कोरोना (Corona Virus) पाबंदियों में लोगों को और भी छूट देने जा रही है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे  (CM Uddhav Thackeray) इस पर अंतिम मौहौर लगाएंगे। महाराष्ट्र के कम से कम 25 ज़िलों में मौजूदा कोरोना पाबंदियों में ढील देने की योजना है। बताया जा रहा है कि, मुंबई (Mumbai) और ठाणे (Thane) के लोगों को भी काफी राहत देने की योजना है। इसके साथ ही आम लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) खोलने पर भी फैसला आने वाले दिनों में लिया जा सकता है।

    गौरतलब है कि, कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य की उद्धव सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। ऐसे में मुंबई लोकल ट्रेनें आम लोगों के लिए फिलहाल बंद कर दी गई हैं। फिलहाल सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के लिए ही मुंबई लोकल ट्रेन खुली है। आम मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने को लेकर महाराष्ट्र में लगातार मांग उठ रही है। राज्य के कई नेता महाराष्ट्र सरकार से आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

    वैसे बता दें, गुरुवार को राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फ़ोर्स से मुलाकात की। इस बीच महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने बताया कि सरकार ने उन 25 जिलों में लगी पाबंदियों में ढील देगी जहां कोरोना का संक्रमण बेहद कम है। इसके लिए आने वाले दो दिनों में सरकार नए दिशा निर्देश जारी करेगी। राजेश टोपे ने गुरुवार को बताया कि, 25 ज़िलों में पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है। इस के तहत दुकानों, थिएटरों, सिनेमा हॉल, जिम के कामकाज में छूट दी जाएगी।

    बता दें, नई गाइडलाइंस के तहत शनिवार को सीमा के साथ दुकानें खुली रहेंगी, रविवार की पाबंदियां जारी रहेंगी। होटलों और दुकानों का समय रात 8-9 बजे तक बढ़ जाएगा। उन्हें 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति दी जाएगी। अगले 2-3 दिनों में विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाने की उम्मीद है।