Water supply from tankers in 28 villages and 20 wadas
File Photo

Loading

संभाजी नगर: महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के जालना और हिंगोली जिलों में 18 गांव और चार बस्तियां वर्तमान में पानी की कमी का सामना कर रही हैं और इन स्थानों पर पानी की आपूर्ति के लिए टैंकर लगाए गए हैं। प्रशासन ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। संभागीय आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने अब तक मराठवाड़ा के छह जिलों में 447 कुओं का अधिग्रहण किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘गर्मी के मौसम के कारण मराठवाड़ा के विभिन्न स्थानों पर पानी की समस्या है। जालना और हिंगोली जिलों में 18 गांव और चार वाड़ी (बस्तियां) में पानी की कमी है। इसलिए प्रशासन ने इन स्थानों पर टैंकरों से पानी की आपूर्ति शुरू कर दी है। इनमें जालना के 10 गांव तथा चार बस्तियां और हिंगोली के आठ गांव शामिल हैं।” 

रिपोर्ट के अनुसार, लोगों की पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन ने मराठवाड़ा के कुल आठ जिलों में से छह में 447 कुओं का भी अधिग्रहण किया है। औरंगाबाद और जालना में 85-85, हिंगोली में 177, नांदेड़ में 108, बीड में 54, लातूर में 11 कुएं हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि क्षेत्र के उस्मानाबाद और परभणी जिलों में कुओं का अधिग्रहण नहीं किया गया।