Mumbai Local Train Updates: Opening of Mumbai local trains and easing of Covid restrictions for restaurants in Maharashtra soon: CM Uddhav Thackeray
File

  • आर.यू. सिंह ने राज्यपाल एवं मुख्य सचिव का जताया आभार

मुंबई. मुंबई से बाहर जाने एवं मुंबई आने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेन (Mail express train) के यात्रियों को मुंबई लोकल (Mumbai Local) में यात्रा करने की अनुमति दे दी गयी है। इसको लेकर भाजपा नेता आर.यू. सिंह ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) एवं राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है। मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों के टिकट धारकों को कन्फर्म टिकट होने के बावजूद स्टेशन पहुंचने के लिए टैक्सी, रिक्शा का सहारा लेना पड़ता था। जिसके लिए काफी अधिक राशि चुकानी पड़ती थी।

मेल, एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को लोकल में यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर पिछले दिनों आर. यू. सिंह के नेतृत्व में भाजपा के एक शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया था। जिस पर राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव को इसके लिए शीघ्र उचित कदम उठाने के लिए कहा था। रेलवे बोर्ड ने 15 दिसंबर को एक परिपत्र जारी कर मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों के कन्फर्म टिकट धारकों को लोकल ट्रेनों में  यात्रा करने की अनुमति दी है।