drugs
फाइल फोटो

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) के मादक पदार्थ (Drugs) रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर (Kolhapur) जिले में एक फार्महाउस (Farm House) में संचालित मादक पदार्थ मेफेड्रोन (एमडी) बनाने वाली एक इकाई का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

    एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित मादक पदार्थ के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले रसायन और अन्य उपकरणों की अनुमानित कीमत 2.35 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि मुंबई और कोल्हापुर पुलिस की एएनसी टीमों ने मुंबई से 375 किलोमीटर दूर पश्चिमी महाराष्ट्र के इस जिले के चंदगड़ तालुका के ढोलगरवाड़ी गांव में मंगलवार को यह कार्रवाई की।

    उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई मादक पदार्थ की एक महिला तस्कर द्वारा दी गई सूचना पर की गई जिसे हाल में उपनगरीय बांद्रा में पकड़ा गया था। अधिकारी ने कहा कि मेफेड्रोन और अन्य उपकरणों के निर्माण में प्रयुक्त 39 लीटर रसायन और अन्य उपकरण जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि एक वकील इस अवैध एमडी निर्माण इकाई का मुख्य षड्यंत्रकर्ता है। उन्होंने कहा कि मुख्य संदिग्ध फरार है।