Maratha reservation workers showed black flags Maharashtra BJP President Bawankule
मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं ने बावनकुले को दिखाए काले झंडे

Loading

लातूर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) को  मंगलवार को मराठा कार्यकर्ताओं (Maratha Protester) के रोष का सामना करना पड़ा। मराठा कार्यकर्ताओं ने लातूर शहर (Latur) में बावनकुले काले झंडे दिखाए। पुलिस ने इस मामले में मराठा संगठन के 21 सदस्यों को हिरासत में लिया है। 

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को दिखाए काले झंडे 

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले भाजपा के लातूर लोकसभा क्षेत्र के 600 प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक के लिए शहर में आये थे। इस दौरान उन्हें मराठा समुदाय के युवाओं के रोष का सामना करना पड़ा। सेंकडों युवक अचानक मौके पर नारेबाजी करते हुए पहुंचे और  बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया।कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मराठा समुदाय के लिए आरक्षण के समर्थन में तथा ‘एक मराठा, लाख मराठा’ के नारे लगाए। 

21 कार्यकर्ता हिरासत में 

पुलिस ने तुरंत झंडों को जब्त कर लिया और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने बताया, बावनकुले जब तक शहर में थे तब तक 21 कार्यकर्ताओं को हिरासत रखा गया और अलग-अलग थाने ले जाया गया। शहर में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।