Mayor Kishori Pednekar's important meeting with parents today before the school reopen in Mumbai from October 4
File

    मुंबई: देश में कोरोना (Corona) से बने हालात अब बेहतर होते जा रहे हैं। कई राज्यों में अनलॉक (Unlock) के बाद ज़्यादातर जगह खोली जा चुकी हैं। ऐसे में कई राज्यों में स्कूल (School) और कॉलेज (College) एक बार फिर से खोल दिए गए हैं तो कई राज्य स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी कर रहे हैं। कोरोना के दौरान महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे ज़्यादा प्रभावित शहरों में से एक मुंबई (Mumbai) में 4 अक्टूबर से स्कूल खुलने हैं इससे पहले शुक्रवार को मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Mumbai Mayor Kishori Pednekar) बच्चों के परिजनों (Parents) के साथ एक अहम मीटिंग करेंगी।

    बताया जा रहा है कि, मुंबई में 4 अक्टूबर से कक्षा 8 से कक्षा 12 तक स्कूल एक बार फिर से खुलने जा रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर शुक्रवार शाम बच्चों के पैरेंट्स के साथ मीटिंग कर उन्हें कोरोना पाबंदियों और एहतियात बरतने के साथ-साथ कई अहम मुद्दों को लेकर बातचीत करेंगी। 

    बता दें कि, अन्य शहरों की तरह मुंबई में भी कोरोना के कारण पिछले डेढ़ साल से ज़्यादा समय से सभी स्कूल बंद हैं। स्कूल बंद होने के कारण घरों में ही बच्चों की पढ़ाई चल रही है। मुंबई में 31 मार्च 2020 से स्कूल पूरी तरह बंद थे तब से बच्चे घर में बैठ कर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

    राज्य सरकार ने कोरोना काल में स्कूल खोलने की दी गई मंजूरी में कोरोना नियमों का पालन करने के लिए गाइडलाइन जारी की है। राज्य सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए स्कूल में बच्चों को शिक्षा दी जाएगी।