Anil Parab
अनिल परब (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. दोपहर की अन्य बड़ी खबर के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में आज शिवसेना (Shivsena) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब (Anil Parab) पूछताछ के लिए ED के सामने पेश नहीं होंगे। अब वह ED को अपना जवाब अपने वकील के जरिए ही देंगे। दरअसल परब एक प्री-शेड्यूल इवेंट के लिए आज मुंबई से बाहर गए हुए हैं, इसलिए वह आज एजेंसी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं।

    गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री अनिल परब को आज यानी बुधवार को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था। ऐसा नहीं है कि अनिल परब महाराष्ट्र सरकार के पहले मंत्री हैं जिन्हें ईडी ने समन जारी किया है। इससे पहले ED ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे अनिल देशमुख (Anil Deshmukh), नवाब मलिक (Nawab Malik) और प्राजक्ता तानपुरे (Prajakta Tanpure) के खिलाफ भी ऐसी ही कड़ी कार्रवाई की थी।

    पता हो कि महाराष्ट्र के मंत्री परब के खिलाफ निते 26 मई से ही छापेमारी चल रही है। दरअसल परब पर महाराष्ट्र में मंत्री रहते हुए करोड़ों रुपये की रिश्वत लेने का भी गंभीर आरोप लगा है। वहीं पिछले महीने ED ने इन मामले में परब के 7 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की थी। इसके अलावा अनिल परब पर एक और आरोप है कि दापोली में बना उनका रिसोर्ट नियमों का उल्लंघन करके ही बनाया गया है। वहीं बीजेपी नेता किरीट सोमैया की नजर सबसे पहले परब के इस रिसॉर्ट पर पड़ी थी जिसके बाद केंद्रीय वन विभाग ने इसे तोड़ने का भी आदेश दे दिया था।