मराठी को लेकर फिर आक्रामक हुई MNS

  • जगह-जगह लगाया 'नो मराठी, नो एमेजॉन' की होर्डिंग

Loading

मुंबई. पंचायत एवं स्थानीय निकाय चुनावों के पहले मराठी भाषा के मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) एक बार फिर आक्रामक हुई है। मनसे की तरफ से मुंबई महानगर में जगह -जगह ‘नो मराठी, नो एमेजॉन’ (No marathi, no amazon) की होर्डिंग लगायी गयी है। अब देखना है कि ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी एमेजॉन (Online marketing company amazon) मराठी भाषा के उपयोग को लेकर किस तरह का कदम उठाती है।  

कुछ दिनों पहले मनसे की तरफ से ऑनलाइन मार्केटिंग करने वाली कंपनी एमेजॉन (Amazon) एवं  फ्लिपकार्ट Flipkart) को अपने ऑनलाईन शॉपिंग एप में मराठी भाषा (Marathi language) का उपयोग करने के लिए कहा गया था। यही नहीं मनसे के कार्यकर्ता बीकेसी परिसर स्थित दोनों कंपनियों के कार्यालय में भी गए थे।

मनसे कार्यकर्ताओं ने चेतवानी दी थी कि यदि मराठी भाषा का पर्याय नहीं रखा गया तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी एमेजॉन से यह भी कहा गया था कि यदि आप को हमारी मराठी भाषा मान्य नहीं है, तो हमारे महाराष्ट्र में आप की कोई जरुरत नहीं है। इसी के तहत मनसे की तरफ से होर्डिंग लगाईं गयी है।

मनसे नेता अखिल चित्रे की तरफ से बांद्रा पूर्व, बांद्रा पश्चिम, माहिम, अंधेरी  एवं रेक्लमेशन परिसर में सड़कों पर होर्डिंग लगायी गयी है। जिसको लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है। मनसे शिवसेना के परंपरागत मराठी वोट बैंक में सेंध लगाना चाहती है।