गंगा नदी को स्वच्छ बनाने में विफल रहे मोदी; वाराणसी में हारेगी भाजपा: NCP

    Loading

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) (NCP) ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गंगा नदी (Ganga River) को स्वच्छ और साफ बनाने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में उनके वाराणसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कम से कम चार सीट हारेगी। प्रधानमंत्री की राकांपा द्वारा आलोचना उस दिन आई है जब उन्होंने वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन किया और वहां ‘गंगा आरती’ भी देखी।

    यहां संवाददाताओं से बातचीत में, महाराष्ट्र के मंत्री एवं राकांपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने याद किया कि मोदी ने 2014 के आम चुनाव से पहले कहा था कि मां गंगा ने उन्हें वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए बुलाया है। उनकी यह बात बहुत मशहूर हुई थी।

    मलिक ने आरोप लगाया, “अब साढ़े सात साल हो गए… लेकिन मोदी सरकार यह जवाब नहीं दे पाई कि इतने सालों में गंगा नदी सफाई अभियान का क्या हुआ?” उन्होंने कहा कि गंगा नदी की सफाई के लिए जिम्मेदार कुछ मंत्रियों को इस अवधि के दौरान बदल दिया गया था, लेकिन नदी को साफ करने का मिशन “अधूरा” रहा।

    मंत्री ने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री ने कहा था कि मां गंगा ने उन्हें बुलाया था। लेकिन मोदी जी गंगा को स्वच्छ बनाने में पूरी तरह विफल रहे हैं।”

    उन्होंने कहा, “वाराणसी उनका निर्वाचन क्षेत्र (लोकसभा) है। लेकिन हमारा मानना है कि भाजपा विधानसभा की पांच सीटों (वाराणसी लोकसभा क्षेत्र) में से कम से कम चार हारेगी।” उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। (एजेंसी)