Anil Deshmukh

    Loading

    मुंबई: वसूली मामले में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। बताना चाहते हैं कि जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh Arrested) को गिरफ्तार कर लिया है। 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद संतोषजनक जवाब न मिलने के कारण देशमुख को अरेस्ट कर लिया। इससे पहले सोमवार को वह अपने वकील के साथ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे थे। 

    अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत एवं वसूली मामले में की जा रही आपराधिक जांच के संबंध में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत 71 वर्षीय नेता के बयान को दर्ज करने के लिए बुलाया था लेकिन जवाब सही से न मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वसूली के आरोपों के कारण देशमुख को अप्रैल में इस्तीफा देना पड़ा था। वैसे अनिल देशमुख की गिरफ्तारी जिस मामले में हुई है, उसी केस में उनकी पत्नी और बेटे से भी पूछताछ एजेंसी करने वाली है। 

    गौर हो कि इससे पहले ईडी द्वारा पांच बार समन जारी किये जाने के बावजूद देशमुख पेश नहीं हुए थे, लेकिन बंबई उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन समनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी की तरफ से कहा गया है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)