Nawab Malik
नवाब मलिक (File Photo-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को फिर बड़ा झटका लगा है। बताना चाहते हैं कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में जेल में बंद नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को विशेष कोर्ट ने फिर बढ़ा दिया है। जिसके बाद मलिक को अब 22 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में ही रहना पड़ेगा। 

    ज्ञात हो कि इससे पहले नवाब मलिक चार अप्रैल को कोर्ट में पेश हुए थे, तब कोर्ट ने 18 अप्रैल तक उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाया था। एनसीपी नेता को फरवरी के अंत में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उन पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है। नवाब मलिक फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

    दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हुआ है। एनसीपी नेता ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर रिहाई की मांग की है। इस मामले में चीफ जस्टिस ने संबंधित केस में जल्द ही सुनवाई का आश्वासन दिया हुआ है।सुप्रीम कोर्ट में नवाब मलिक की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल केस की पैरवी करेंगे।