Sanjeev Palande, personal secretary of Anil Deshmukh, who was arrested by ED has been suspended by Maharashtra government
File

    मुंबई: धन शोधन (Money Laundering) के जिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को तलब किया था उसके संबंध में नागपुर (Nagpur) के एक वकील सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वकील तरुण परमार द्वारा पिछले सप्ताह देशमुख और कुछ अन्य नेताओं के विरुद्ध ईडी में शिकायत की गई थी जिसके बाद एजेंसी ने परमार को सम्मन भेजा था।

    परमार का दावा है कि उन्हें यह पता है कि, उक्त लोग धन शोधन के मामले में किस प्रकार शामिल थे और इसे सिद्ध करने के लिए उनके पास दस्तावेज भी हैं। परमार, सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे दक्षिण मुंबई में स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे और उनके हाथ में कुछ दस्तावेज भी थे। इससे पहले, ईडी ने देशमुख को शनिवार को तलब किया था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख मांगी थी जिसके बाद देशमुख को इस सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया।

    मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है जिसके आरोप लगने के बाद देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। ईडी ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था।