corona
File Pic

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भयंकर कोहराम मचा रखा है। मुंबई (Mumbai) में बढ़ते कोरोना मामलों (Mumbai Corona Updates) को देखते हुए नई कोरोना पाबंदियों का एलान कर दिया गया है। इस बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Mumbai Mayor Kishori Pednekar) ने रविवार को मुंबई के प्रमुख पर्यटक स्थलों में शुमार गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway Of India) और जुहू बीच (Juhu Beach) का जाएज़ा लिया। मेयर ने अपने इस विज़िट पर कई लोगों से बातचीत कर उन्हें कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की। 

    मेयर का जुहू बीच का दौरा करते हुए वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में मेयर लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रही हैं और मुंबई में प्रमुख पर्यटक स्थल पर हालातों का जाएज़ा लेती दिखाई दे रही हैं। 

    बता दें कि, मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण का खतरनाक रूप देखा जा रहा है। यहां कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच राज्य में रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 44 हजार से अधिक मामले सामने आए और 12 लोगों की की मौत होने की खबर है।

    वहीं मुंबई (Mumbai) में 19 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा राज्य में 207 लोगों के सैंपल में ओमीक्रोन  (Omicron) की भी पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों  के अनुसार महाराष्ट्र में बिएटी 24 घंटों में कोरोना के 44,388 नए मामले सामने आए हैं जबकि राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित 207 मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से 155 की रिपोर्ट बीजे मेडिकल कॉलेज ने और 52 की रिपोर्ट नेशनल इंस्टीट्यूट ने भेजी है।