2,234 new cases of corona reported in Thane, Maharashtra, five more people died due to virus
File

    मुंबई: देश (India) में कोरोना (Corona) लहर के दौरान सबसे ज़्यादा प्रभावित शहरों में से एक रहे मुंबई (Mumbai) में ओमीक्रोन (Omicron) ने टेंशन बढ़ा दी है। मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोविड केस के बाद बीएमसी (BMC) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीएमसी कोरोना वायरस और ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए तैय्यारों में जुट चुकी है। 

    एक रिपोर्ट में बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि, हाल ही में अपने अधिकारियों को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए बीएमसी ने अपने वार्ड स्तरीय अधिकारियों की टीमों को नए साल के मद्देनज़र मुंबई की चौपाटीयों पर पार्टियों और सभाओं पर नजर रखने के लिए कहा है।

    फ्री प्रेस जनरल की एक रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि, बीएमसी ने टीमों का गठन किया है जो गिरगांव चौपाटी, गेटवे ऑफ इंडिया, दादर चौपाटी, बांद्रा बैंडस्टैंड और जुहू चौपाटी पर स्थानीय पुलिस के साथ नजर रखेंगे और नियम उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, “हमारी वार्ड स्तर की टीमें भी रेस्तरां और पार्टियों पर नज़र रखेंगी कि क्या वहां पहुंचे मेहमान और आयोजक प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं या नहीं।”

    इसके अलावा, बीएमसी ने 15-18 साल के बीच के 9 लाख बच्चों का टीकाकरण करने की योजना बनाई है। बीएमसी के साथ-साथ निजी टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। बीएमसी टीकाकरण के लिए जूनियर कॉलेजों से भी मदद लेगी जिसके लिए बीएमसी ने अपने 1,500 कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया है।