maharashtra corona
File

    Loading

    मुंबई: देश में लगातार बढ़ते ओमीक्रोन (Omicron) के खतरे के बीच वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर लगातार ज़ोर दिया जा रहा है। इसके अलावा ओमीक्रोन को लेकर बूस्टर डोज़ पर भी सरकार विचार करने में जुटी है। वहीं मुंबई मुंबई (Mumbai) में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के कोरोना वैक्सीन लेने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों का समय बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके तहत अब लोग रात में भी टीकाकरण करवा सकेंगे।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में वैक्सीनेशन अब शाम को 6 बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे तक उपलब्ध कर दिया गया है। मुंबई के प्रत्येक वार्ड में प्रयोग के तौर पर रात में चलने वाली वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई है। बीएमसी ने इसको लेकर फुरुवार को ट्वीट कर रात में शुरू रहनेवाले शहर के वैक्सीनेशन सेंटर्स की जानकारी दी है।

    बता दें कि, महाराष्ट्र में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को राज्य में चार और ओमीक्रोन केस सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है।

    वहीं दूसरी तरफ कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़े हुए दिखाई दे रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में राज्य में 925 कोरोना के मामले सामने आए हैं, वहीं 10 लोगों की मौत हुई है।