dhirendra
Image-Social Media

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां एक बार फिर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shashtri) को लेकर अब जोरदार बवाल बढ़ गया है। वहीं एक बार फिर अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने उनके खिलाफ जादू टोना करने और अंध विश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए मुंबई के मीरा रोड पुलिस थाने में इस बाबत लिखित शिकायत दी है। इसी के साथ अब इस समिति द्वारा बागेश्वर महाराज को फिर से चुनौती दी गई है कि वह 10 लोगों के बारे में यदि सही जवाब देते हैं तो उन्हें समिति की ओर से 30 लाख रुपये भी दिए जाएंगे।

लेकिन इसके उलट वहीं यदि वह सही जानकारी देने में फेल होते हैं तो यह माना जाएगा कि उनके अंदर ऐसी कोई भी शक्ति नहीं है। जानकारी के अनुसार, अंध श्रद्धा उन्मूल समिति के श्याम मानव ने मीरापुर थाना पुलिस पुलिस को लिखे पत्र में यह साफ़ आरोप लगाया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरअसल जादू टोना करते हैं और मंत्र पढ़ कर बीमारी ठीक करने का दावा करते हैं। यह सबकुछ एक तरह से अंध विश्वास को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि धीरेंद्र शास्त्री के यूट्यूब पर पड़े कई वीडियो देखने से भी इस बात की पुष्टि भी साफ़-साफ़ होती है।

इन्ही सब मानकों के आधार पर उन्होंने मीरापुर थाना पुलिस ने बागेश्वर महाराज के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने की अपील की है। वहीं श्याम मानव ने समिति के लेटर हेड पर मीरा पुर थाना पुलिस को भेजे शिकायती पत्र में लिखा है कि महाराष्ट्र में ड्रग्स एंड मजिक रेमेडीज एक्ट 2013 कानून लागू है। ऐसे में किसी व्यक्ति को किसी भी तरह का अंधविश्वास फैलाने पर पूर्णत: रोक है। बावजूद इसके यदि कोई व्यक्ति ऐया कार्यक्रम करता है तो उसे प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को ही महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पाटोले (Nana Patole) ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर बागेश्वर महाराज धीरेंद्र शास्त्री के किसी भी कार्यक्रम के लिए महाराष्ट्र में इजाजत ना देने की बात कही थी। जानकारी दें कि, राज्य की राजधानी मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके में बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री का आगामी 18 मार्च और 19 मार्च को कार्यक्रम तय है,ऐसे में नाना पाटोले ने शिंदे सरकार को पत्र लिखकर उनसे से मांग रखी है की धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को यहां अनुमति ना मिले।