Mumbai Local Train Updates: Opening of Mumbai local trains and easing of Covid restrictions for restaurants in Maharashtra soon: CM Uddhav Thackeray
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कहर बरपा चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने कड़े कदम उठाए हैं। ऐसे में मुंबई (Mumbai) की लाइफलाइन कही जानेवाली मुंबई लोकल ट्रेनें (Mumbai Local Trains) आम लोगों के लिए फिलहाल बंद कर दी गई हैं। लेकिन शहर में हाल ही में हुए अनलॉक के बाद से आम लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर करने की मांग उठने लगी है। 

    कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके आम लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। एएनआई ने बताया कि, मुख्य न्यायाधीश मुंबई ने आज मुंबई में पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों के लिए अलग से लोकल ट्रेन पास जारी करने की व्यवस्था करने का सुझाव दिया। पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों को लोकल ट्रेनों में भी यात्रा करने की अनुमति देने के मामले में अब अगली सुनवाई अगले गुरुवार को होगी। 

    बता दें कि, मुंबई में लोकल ट्रेन शुरू करने को लेकर महाराष्ट्र में लगातार मांग उठ रही है। राज्य के कई नेता महाराष्ट्र सरकार से आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग कर रहे हैं। कई नेताओं ने सरकार से वैक्सीन ले चुके मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन सेवा एक बार फिर से खोलने की मांग की है।

    वैसे फिलहाल सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के लिए ही मुंबई लोकल ट्रेन खुली है। इस सप्ताह मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई ज़िलों में राज्य सरकार ने अनलॉक की घोषणा की है। ऐसे में मुंबई में बीएमसी ने ज़रूरी और गैर ज़रूरी दुकानों को अब ज़्यादा समय तक खुले रहने की अनुमति दी है।