Mumbai Local Train Updates : Mumbai local trains services will be slow on Sunday, there will be mega block on these line

    मुंबई: रविवार यानी 26 दिसंबर को मुंबई लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) सेवा की में लाइन पर मेगा ब्लॉक (Mega Block) रहेगा। रेलवे (Railways) के अनुसार, मेगा ब्लॉक रखरखाव कार्य करने के लिए मध्य रेलवे की मेन लाइन और हार्बर लाइन के अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक का संचालन होगा। ब्लॉक की वजह से मेन लाइन पर कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया जाएगा, जबकि हार्बर लाइन पर ट्रेनों को निलंबित कर दिया जाएगा।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मेन लाइन पर सुबह 10:55 बजे से दोपहर 3:55 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और विद्याविहार के बीच अप और डाउन स्लो लाइन के बीच ब्लॉक रहेगा। सुबह 10:48 बजे से दोपहर 3:36 बजे के बीच सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और डाउन स्लो पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी। 

    इसके अलावा, सुबह 10:40 बजे से दोपहर 3:52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। वहीं हार्बर लाइन पर ब्लॉक सुबह 11:40 बजे से शाम 4:40 बजे तक सीएसएमटी और चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन के बीच और चूनाभट्टी/बांद्रा-सीएसएमटी अप हार्बर लाइन के बीच सुबह 11:10 बजे से शाम 4:10 बजे तक होगा। 

    साथ ही सुबह 11:16 बजे से शाम 4:47 बजे तक सीएसएमटी मुंबई/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सीएसएमटी मुंबई से सुबह 10:48 बजे से शाम 4:43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव से छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। 

    पनवेल/बेलापुर/वाशी से पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 9:53 से दोपहर 3:20 बजे तक और गोरेगांव/बांद्रा से सुबह 10:45 बजे से शाम 5:13 बजे तक सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

    रिपोर्ट में मध्य रेलवे के हवाले से कहा गया है कि, हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है। ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं।