arrest
प्रतीकात्मक तस्वीर

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) के पॉश पवई (Powai) इलाके में इंडियन नेवी के रिटायर्ड ऑफिसर के घर में हुई चोरी की वारदात को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सुलझा लिया है। इस मामले को सुलझाने के साथ पुलिस ने ऐसे शातिर चोर को अरेस्ट किया है जो देश के कई राज्यों में अब तक करीब 215 चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने जांच में पाया है कि, यह चोर किसी ज़माने में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Underworld Don Chhota Rajan) की बहन के घर के घर भी चोरी (Theft) कर चूका है। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि, रिटायर्ड नेवी ऑफिसर के घर चोरी 18 से 19 सितंबर के बीच हुई थी। वारदात पवई के जलवायु विहार के एक फ्लैट में हुई थी। नौसेना अधिकारी 10 सितंबर को अपनी पत्नी के साथ अगरतला गया था। दंपति ने अपने घर की चाबियां अपनी घरेलू सहायिका को सौंपी थीं, जो विक्रोली में रहती हैं। 19 सितंबर की दोपहर जब वह घर पहुंची तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। पुलिस ने कहा कि, आरोपियों ने किराए की कार में बिल्डिंग कंपाउंड में घुसकर सुरक्षा को चकमा दिया था। 

    आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, पुलिस ने अपनी पहली लीड हासिल की और 36 वर्षीय तौसीफ कुरैशी, गौस पासा मोइनुद्दीन शेख (31) और मोहम्मद सलीम कुरैशी (49) को गिरफ्तार किया। आरोपियों को हैदराबाद और कर्नाटक के रायचूर से पकड़ा गया था। पुलिस ने बताया कि, आरोपी ने 24.71 लाख रुपये का कीमती सामान चुरा लिया था और हमने 21.60 लाख रुपये का कीमती सामान बरामद कर लिया है। आरोपी चोरी करने के लिए फ्लाइट से यात्रा करता था। 

    कुरैशी के खिलाफ मुंबई, पुणे, नासिक, जयपुर, सूरत, साइबराबाद और हैदराबाद में 215 मामले दर्ज हैं। ज्यादातर मामले चोरी के हैं। कुरैशी करीब दो दशक पहले जयपुर की एक नामी शख्सियत के घर और गैंगस्टर छोटा राजन की बहन के घर में भी सेंध लगा चुका है।