Mumbai Schools Reopening : Schools for classes 1 to 7 will open in Mumbai from December 15 says BMC
Representative Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Coronavirus) से बने हालात अब बेहतर हो गए हैं। शहर में लगातार नए कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। मुंबई में अनलॉक के तहत कई चीज़ें अब खोल दी गई हैं। इस बीच बीएमसी (BMC) ने मुंबई में स्कूल (Mumbai Schools Reopening) फिर से खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। मुंबई में कक्षा 1 से 7वीं तक के लिए स्कूल 15 दिसंबर से खोलने को लेकर घोषणा की गई है। 

    बता दें कि, मुंबई में पहले स्कूल (Schools) 1 दिसंबर से खोले जाने थे लेकिन ओमीक्रोन वेरिएंट के चलते इस फैसले को आगे बढ़ा दिया गया था और 15 दिसंबर से स्कूल खोलने को लेकर फैसला लिया गया था। वैसे महाराष्ट्र (Maharashtra) में कक्षा 1 से सातवीं कक्षा तक के स्कूल 1 दिसंबर से खोले (Maharashtra School Reopening) की राज्य सरकार ने पिछले दिनों घोषणा की थी। 

    एएनआई के अनुसार, बीएमसी ने बताया है कि, कक्षा 1 से 7 के लिए स्कूल अब 15 दिसंबर से फिर से खुलेंगे। इससे पहले स्कूलों (Schools) को खोलने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने भी ट्वीट करते हुए घोषणा की थी।

    वहीं पिछले सभी वेरिएंट के मुकाबले सबसे अधिक खतरनाक बताया जा रहा ओमीक्रोन को लेकर देश में सख्त एतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इंटरनेशल यात्रियों के लिए एयरपोर्ट्स पर टेस्टिंग बढ़ा दी गई है।