AC Local Train

    Loading

    मुंबई: एसी लोकल ट्रेन (AC Local Train) की कूल-कूल यात्रा मुंबईकरों को भा रही है। पश्चिम रेलवे (Western Railway) पर पिछले कुछ महीनों में एसी लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी गई है। विशेषकर पीक आवर में एसी ट्रेनें पूरी क्षमता से चल रही हैं। उल्लेखनीय है कि 16 अगस्त को एसी लोकल ट्रेनों में दैनिक यात्रियों की संख्‍या 1 लाख को पार कर गई। 

    सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, पिछले कुछ महीनों से एसी लोकल ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। अप्रैल, मई, जून और जुलाई के महीने में एसी लोकल में यात्रा करने वाले कुल यात्रियों की संख्या क्रमशः 6.61 लाख, 11.18 लाख,13.44 लाख और 14.51 लाख रही, जबकि अगस्त महीने में 16 तक 8.40 लाख यात्रियों ने यात्रा की है। 16 अगस्त को बुक किए गए दैनिक यात्रियों की संख्या 1.06 लाख रही, जो एक रिकॉर्ड है। इसके पहले 8 अगस्त को 89,891 यात्रियों ने एसी लोकल ट्रेन से सफ़र किया।

    पश्चिम रेलवे पर रोजाना चल रही 48 सर्विस

    पश्चिम रेलवे पर एसी लोकल की फ़िलहाल 48 सर्विस रोजाना है। ठाकुर ने बताया  कि अधिक से अधिक यात्री एसी लोकल ट्रेनों को तरजीह दे रहे हैं। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे और अधिक एसी लोकल ट्रेनों के परिचालन का प्रयास कर रही है ।पिछले 8 अगस्त से 8 और एसी लोकल ट्रेनें शुरू हुईं हैं। यात्री और सर्विस बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।