mega block

    मुंबई/ठाणे. मध्य रेलवे (Central Railway) पर दिवा (Diva)और ठाणे (Thane) के बीच चल रहे 5वीं और 6ठीं लाइन (5th and 6th Line) के स्लूविंग कार्य के लिए एक विशेष ब्लॉक (Special Block) 26 सितंबर को लिया जाएगा। रविवार को कलवा (Kalwa) और मुंब्रा ( Mumbra) के बीच 10 घंटे का विशेष ट्रैफिक और पवार  ब्लॉक रहेगा। एमआरवीसी (MRVC) द्वारा किए जा रहे इस काम के लिए आने वाले महीनों में लगभग 22 ब्लॉक मांगे गए हैं, जिनमें यह पहला ब्लॉक होगा। 

    स्थानीय सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde) ने कहा कि ठाणे-दिवा के बीच 5 वीं और 6ठीं लाइन के काम के लिए यह ब्लॉक जरुरी है, हाल ही में उन्होंने स्वयं रेल प्रशासन से इसकी मांग की थी।

    रद्द रहेगी 89 लोकल

    मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि सबेरे 8 बजे से शाम 6 बजे तक चलने वाले इस विशेष ब्लॉक के दौरान स्लो लाइन पर 89 लोकल फेरियां रद्द रहेंगी, जबकि 22 विशेष लोकल फेरी ठाणे से चलेगी। फ़ास्ट लाइन पर ब्लॉक का कोई असर नहीं होगा। इस विशेष ब्लाक से लंबी दूरी की गाडियां प्रभावित नहीं होगी। वैसे रविवार को मेन लाइन पर 670 फेरियां चलतीं हैं, लेकिन ब्लॉक के चलते कुल 603 फेरियां चलेंगी। शिवाजी सुतार ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए रविवार को ठाणे से दिवा के लिए अतिरिक्त बसें चलाने का निवेदन टीएमसी को पत्र देकर किया गया है।

     ऐसे चलेगी लोकल

    कल्याण से सुबह 7.27 बजे से शाम 5.40 बजे तक चलने वाली धीमी/अर्ध-तेज उपनगरीय सेवा दिवा और मुलुंड स्टेशनों के बीच फास्ट रूट पर डायवर्ट की जाएगी। इसके बाद उन्हें मुलुंड में फिर से  धीमी मार्ग पर ले जाया जाएगा। ब्लॉक शुरू होने से पहले दिवा से रिपोर्ट और मुंब्रा स्टेशनों के लिए अंतिम लोकल सेवा सुबह 7.38 बजे होगी।