आर्थर रोड जेल में 27 कैदी कोरोना संक्रमित

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है। मुंबई समेत राज्य से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के बाद अब कैदी (Prisoners) भी कोरोना के चपेट में आ रहे हैं। आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) के 27 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें सरकारी स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है।

    आर्थर रोड जेल के एक अधिकारी ने बताया कि जेल में सभी कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इसमें 27 कैदी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जेल प्रशासन ने अन्य कैदियों तक संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं। सभी संक्रमित कैदियों को जेल परिसर से दूर भायखला (Byculla) के एक सरकारी स्कूल में रखा गया है। वहां डॉक्टरों की निगरानी टीम तैनात है और संक्रमित कैदियों का इलाज कर रही है। बताया गया है कि सभी कैदियों की हालत स्थिर है।

    जेल में 3366 कैदी बंद

     जेल अधिकारी के मुताबिक, इस समय में आर्थर रोड जेल में कुल 3,366 कैदी हैं। जेल में कैदियों का कोरोना से संक्रमित होना नई बात नहीं है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में भी कैदी और अन्य जेल कर्मियों की बड़ी संख्या कोरोना की चपेट में आ चुकी है और अब कोरोना के संभावित तीसरी लहर में एक बार फिर जेल में कैदी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

    पहली लहर में 181 कैदी हुए थे कोरोना संक्रमित

    कोरोना की पहली में आर्थर रोड जेल 46 पुलिसकर्मी  और 181 कैदी कोरोना संक्रमित हुए थे। उस समय आर्थर रोड जेल प्रशासन की चूक की बात कही जा रही थी। जेल में नए कैदियों को लेने से पहले उनकी व्यवस्थित तरीके से कोरोना की जांच की जानी चाहिए थी।