Shivdi-Worli connector work soon, MMRDA commissioner reviews
Representative

    Loading

    मुंबई : नरीमन पॉइंट (Nariman Point) और कोलाबा (Colaba) में कई महत्वपूर्ण  व्यापारिक (Commercial) और प्रशासनिक कार्यालय को देखते हुए यहां 4 लेन वाला ओवर ब्रिज बनाए जाने की योजना एमएमआरडीए (MMRDA) ने बनाई है। निर्माणाधीन कोस्टल रोड को जोड़ने वाले इस ब्रिज के  निर्माण के लिए निविदा जारी की गई है।

    बताया गया कि इस परियोजना की अनुमानित लागत 284.5 करोड़ रुपये होगी। इस काम को 2 साल में पूरा किया जाएगा। नरीमन पॉइंट और कफ परेड को जोड़ने वाले 4 लेन का ब्रिज आगे चलकर कोस्टल रोड से जुड़ जाएगा। एमएमआरडीए कमिश्नर एस वी आर श्रीनिवास के अनुसार, “इस लिंक के डिजाइन और निर्माण के लिए एक टेंडर जारी किया गया है।

    ट्रैफिक जाम से मुक्ति

    प्रिंसेस स्ट्रीट पर फ्लाईओवर समाप्त होने के बाद कोस्टल रोड से कनेक्टिविटी होगी इससे नरीमन पॉइंट और कोलाबा में ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी। ‘कफ परेड की तरफ ब्रिज का एक सिरा कैप्टन प्रकाश पेठे मार्ग की ओर जाएगा, वहीं दूसरा वोटहाउस रोड की ओर जाएगा।  इस कनेक्टर रोड में एक वॉकिंग ट्रैक, एक साइकलिंग ट्रैक और एक गैलरी भी होगी जहां से लोग समुद्र को देख सकते हैं।’कमिश्नर के अनुसार महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड ने मरीन ड्राइव पर एक जेटी की योजना बनाई है और इसे भी डिजाइन में समायोजित किया गया है। नरीमन पॉइंट और कोलाबा में कई महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र, सरकारी प्रशासनिक कार्यालय और पॉश इलाके हैं। नरीमन पॉइंट को कोलाबा से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क कैप्टन प्रकाश पेठे मार्ग से होकर जाती है, जहां अत्यधिक भीड़-भाड़ होती है।