Some cities still need rain in the district, water storage reduced
file

    Loading

    मुंबई: मुंबई महानगरपालिका क्षेत्र के 11 वार्डों में चार दिन 5 फीसदी पानी कटौती (Water Cut) करने जा रहा है। यह कटौती सुबह 11 से शाम 4 बजे तक किया जाएगा। बीएमसी (BMC) की पानी कटौती से मुंबई के कुलाबा (Colaba) से लेकर मुलुंड (Mulund) तक मंगलवार 24 मई से 27 मई तक पानी की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

    बीएमसी जल विभाग ने कहा कि पिसे-पांजरापोल में 100 किलो वाट बिजली के सब स्टेशन के मरम्मत का काम किया जाने वाला है। सब स्टेशन की दुरुस्ती का कार्य मंगलवार 24 मई से शुरु होकर 27 मई तक चलेगा। इस दौरान मुंबई के ए वार्ड से लेकर टी वार्ड तक यानी कुलाबा,फोर्ट, भायखला, मझगांव, वडाला, शिवड़ी, सायन, माटुंगा, धारावी, कुर्ला, चेंबूर, मानखुर्द भांडूप, कांजूरमार्ग, मुलुंड आदि क्षेत्रों में पानी 5 प्रतिशत पानी कटौती की जाएगी।

    इन वार्डों में होगी पानी कटौती

    इस कार्य के कारण ‘ए’, ‘बी’, ‘ई’, ‘एफ दक्षिण’, ‘एफ उत्तर’, ‘एल’, ‘एम पूर्व’, ‘एम पश्चिम’, ‘एन’, ‘एस’ और ‘  टी’ वार्ड के कुछ इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित होगी।  इसके अलावा एन वार्ड, एस, वार्ड, टी वार्ड, एम, पूर्व और एम पश्चिम’ वार्ड का पूर्वी हिस्से के कुछ इलाके पानी कटौती के चपेट में आने वाले हैं। बीएमसी ने कहा कि पानी कटौती सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक की जाएगी। इन इलाकों के नागरिकों से अनुरोध है कि वे पानी का संयमित उपयोग के साथ पानी का संचय कर लें।