BJP Former MP Kirit Somaiya

    मुंबई. बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (BJP Former MP Kirit Somaiya) ने बीएमसी (BMC) में 84 करोड़ रुपए के ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र घोटाले (Oxygen Generation Plants scam) की जांच की मांग की है।  मंगलवार को किरीट सोमैया ने आजाद मैदान पुलिस स्टेशन (Azad Maidan Police Station) में लिखित शिकायत (Complaint) की।  शहर के पालक मंत्री असलम शेख ने भी सतर्कता विभाग से इस परियोजना के जांच की मांग की थी। 

    बीएमसी ने 8 जून को मुंबई में 12 स्थानों पर 16 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों के निर्माण के लिए हाईवे कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका दिया।  इन संयंत्रों का निर्माण 30 दिनों में किया जाना था।  भाजपा के विनोद मिश्रा ने इस परियोजना आपत्ति जताई, तो उसका काम रुक गया।  बीएमसी ने ठेका आवंटित करने से पहले किसी सलाहकार या विशेषज्ञ को नियुक्त नहीं किया था।  बीएमसी ऑक्सीजन प्लांट पर पैसा खर्च करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह नहीं ली। 

    फर्जी कागजातों के जरिए हासिल किया ठेका

    पूर्व सांसद किरीट सोमैया का कहना है कि हाईवे कंस्ट्रक्शन कंपनी ने फर्जी कागजातों के जरिए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों के निर्माण का ठेका हासिल की।  उन्होंने आजाद मैदान पुलिस से इस मामले में कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग किया।